उधम सिंह नगर: खेत में गुलदार के 2 नवजात शावक मिलने से मचा हड़कंप, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 03:59 PM (IST)

उधम सिंह नगर (निज़ामुद्दीन शेख़): उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में वन्यजीवों की दस्तक लगातार बढ़ती जा रही हैं। हर रोज कहीं ना कहीं गुलदार की दस्तक देखने को मिल रही है। आलम अब यह हो गया है कि आज गुलदार आबादी वाले इलाकों में शावकों को जन्म तक दे रही हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला जिले के ठोठूपुरा गांव से सामने आया है। जहां एक गुलदार के दो नवजात शावकों के मिलने से हड़कंप मच गया। आनन फानन में किसानों ने इस बात की जानकारी वन विभाग दी।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- Dehradun: CM धामी ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत की प्रतिमा का किया अनावरण


2 नवजात शावक मिलने से लोगों में मचा हड़कंप
बता दें कि उधम सिंह नगर के ग्राम ठोठूपुरा में गेहूं के खेत में गुलदार के 2 नवजात शावक मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं, लोगों ने घटना की सूचना तत्काल वन विभाग की टीम को दी। इसी दौरान गुलदार के शावकों को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि जब केलाखेड़ा के ग्राम ठोठूपुरा के रहने वाले गुरमीत सिंह अपने खेत में गेहूं की फसल की कटाई कर रहे थे तो अचानक खेत में गुलदार के 2 शावक उन्हें दिखाई दिए। इसके बाद खेत में गुलदार के शावक दिखाई देने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। इसी दौरान लोगों ने खेत में शावक होने की जानकारी वन विभाग की टीम को दी।

PunjabKesari

  ये भी पढ़ें...
Uttarakhand Weather Update: चिलचिलाती धूप ने छुड़ाए पसीने, अगले कुछ दिन और बढ़ेगा तापमान... IMD ने दी चेतावनी


वन विभाग को दी गई सूचना
लोगों का कहना है कि वह गेहूं की फसल की कटाई कर रहे थे कि गुलदार के 2 शावक खेत में दिखाई दिए हैं। उन्होंने बताया कि वन विभाग की टीम को सूचना दी गई है, लेकिन कई घंटे बीतने के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। वहीं, इस मामले में जानकारी देते हुए वन विभाग की टीम ने बताया कि गुलदार के शावक होने की सूचना प्राप्त हुई है और मौके पर जाकर गुलदार के शासकों को कब्जे में लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News