भीम आर्मी चीफ और खानपुर विधायक का SSP कार्यालय पर धरना प्रदर्शन,हजारों की संख्या में जुटे समर्थक

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 03:53 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और खानपुर विधायक उमेश कुमार के नेतृत्व में एसएसपी कार्यालय पर विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान हजारों की संख्या में जुटे समर्थकों ने एसएसपी कार्यालय का घेराव किया। इसमें प्रदर्शनकारियों का कहना है कि रुड़की के माधोपुर वसीम प्रकरण में उच्चस्तरीय जांच और शांतरशाह प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यह धरना प्रदर्शन किया गया। साथ ही मांगे नहीं पूरी होने पर ऐतिहासिक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी भी दी है।

"पीड़ितों के परिजनों के लिए न्याय की मांग" 
एसएसपी कार्यालय पर विशाल धरना प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनकी प्रमुख मांगें शांतरशाह की दलित किशोरी की हत्या के आरोपी भाजपा नेता आदित्य राज सैनी की गिरफ्तारी है। इसी के साथ ही वसीम उर्फ मोनू की मौत के मामले में पुलिस पर लगे हत्या के आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग रखी गई हैं। साथ ही जो मुकदमे बेगुनाहों पर किए गए हैं, उन्हें वापस लिया जाए। बताया गया कि शांतरशाह कांड में हत्या के आरोपी को सरकार संरक्षण देने का काम कर रही है। वहीं, माधोपुर प्रकरण में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसके चलते इन दोनों प्रकरणों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया है। खानपुर विधायक उमेश कुमार का कहना है कि जब तक सरकार इन दोनों प्रकरणों में कार्रवाई का कोई ठोस आश्वासन नहीं देती,आंदोलन इसी तरह आगे बढ़ाया जाएगा। इसके अतिरिक्त विधायक ने पीड़ितों के परिजनों के लिए न्याय की मांग की है।

"आरोपियों को संरक्षण देने में जुटी सरकार "
वहीं इस मौके पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने सरकार व पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि जब सरकार ही आरोपियों का संरक्षण करने में लग जाएगी। तो ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम पीड़ितों को न्याय दिलवाने में अहम भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि हम अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करते हुए रुड़की के माधोपुर वसीम प्रकरण में उच्चस्तरीय जांच और शांतरशाह प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। वहीं इन मांगों की अवहेलना पर उन्होंने ऐतिहासिक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है। साथ ही कहा कि इस मामले को असेंबली में भी उठाया जाएगा।

हरिद्वार पुलिस ने किए कड़े सुरक्षा इंतजाम 
बता दें कि इस प्रदर्शन के मद्देनजर हरिद्वार पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। इस दौरान एसएसपी कार्यालय के चारों ओर बैरिकेडिंग की गई है। साथ ही भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे। वहीं,पुलिस प्रशासन ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्कता बरतते हुए पूरी तैयारी कर रखी है। फिलहाल, प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा लेकिन माहौल में तनाव बरकरार है। इसके अतिरिक्त पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से संयम बरतने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News