Dehradun: जगह-जगह कूड़ा फेंकने वालों पर नगर निगम ने कसा शिकंजा, लगाए सीसीटीवी कैमरे

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 02:14 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में स्वच्छ दून सुंदर दून को बनाए रखने के लिए नगर निगम देहरादून ने बड़ा कदम उठाया है। दअरसल बार-बार जागरूक करने और चेतावनी देने के बावजूद भी कई लोग जगह-जगह कूड़ा फेंक रहे हैं। ऐसे लोगों पर निगरानी रखने के लिए निगम की ओर से जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

नगर निगम के मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने जानकारी दी है कि खुले में कूड़ा फेंकने वालों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होने बताया कि दून में राजीव गांधी कांप्लेक्स, बन्नू स्कूल रेसकोर्स, माता मंदिर रोड, शास्त्री नगर, कारगी चौक, नेशविला रोड, एमडीडीए कॉलोनी, सहस्रधारा रोड क्रॉसिंग चौक, लालपुल-कारगी रोड, राजीव नगर पुलिया के पास, तिब्बती मार्केट के पास आदि स्थानों पर कैमरे लगा दिए गए हैं।

 डा. अविनाश खन्ना ने कहा कि इन स्थानों पर कैमरा लगने के बाद अब नगर निगम की नजर हर चौराहे पर बनी रहेगी। वहीं इस दौरान यदि कोई व्यक्ति कूड़ा फेंकता दिख गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसमें वाहन से आकर कूड़ा फेंकने वालों को उनके वाहन के नंबर से ट्रेस किया जाएगा। वहीं संबंधित शख्स का नाम व घर का पता निकालने के बाद उसे कानूनी नोटिस या चालान भेजा जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News