उत्तराखंड के DGP अभिनव कुमार बोले- चारधाम यात्रा में व्यस्त होने के बावजूद मतगणना की तैयारियां पूरी

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 10:08 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने कहा कि चारधाम यात्रा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बावजूद चार जून को होने वाली मतगणना के लिए पुलिस सतर्क है और इसको लेकर सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं।

यहां कुमार ने कहा कि इस वर्ष चारधाम यात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं और ज्यादातर पुलिस बल यात्रा को सुचारू ढंग से संचालित करने में व्यस्त है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इसके बावजूद मंगलवार को होने वाली मतगणना को लेकर पुलिस सतर्क है और इसे लेकर सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान संपन्न हो गया था और ऐसे में मतदान तथा मतगणना के बीच करीब डेढ़ माह के समय में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा एक बड़ी चुनौती थी।

इस संबंध में पुलिस महानिदेशक ने कहा कि सभी ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है और उनकी सुरक्षा में पुलिस बल के साथ अर्धसैनिक बल तथा खुफिया टीम भी तैनात की गई हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी मतगणना केंद्रों पर तैयारियों की समीक्षा की जा चुकी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य में सभी पांच सीट की मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण तरीके से पूरा होगा।

वहीं अभिनव कुमार ने कहा कि वर्तमान मे चारधाम यात्रा सुचारू ढंग से संचालित हो रही है। उन्होंने चारधाम यात्रा मे आने वाले श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि असुविधा से बचने के लिए वे आने से पहले अपना पंजीकरण जरूर करवाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News