उत्तराखंड में इलेक्ट्रिक वाहनों के आवागमन हेतु तैयारी तेज,कुमाऊं क्षेत्र में लगेंगे चार्जिंग स्टेशन

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 04:09 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में आने वाले समय में बाहरी राज्यों से इलेक्ट्रिक वाहनों का आवागमन देखने को मिल सकता है। दरअसल, पर्यावरण संरक्षण के लिए दून की सड़कों में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए तैयारी तेज हो गई है। इसके लिए कई विभाग मिलकर ईवी चार्जिंग प्वॉइंट्स लगाने को लेकर तैयारी कर रहे हैैं। बताया गया कि परिवहन विभाग कुमाऊं क्षेत्र में चार्जिंग स्टेशन लगाने की तैयारी में जुटा है।

उत्तराखंड के संयुक्त परिवहन आयुक्त सनत कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि पहले फेज में विभाग ने चारधाम यात्रा के मार्गों पर चार्जिंग स्टेशन लगाने की कार्रवाई की थी। इसमें गंगोत्री धाम की तरफ केंद्र सरकार द्वारा चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि कुमाऊं क्षेत्र के मुख्य पर्यटक स्थलों में हर 35 किलोमीटर के दायरे में कुल 41 चार्जिंग स्टेशन लगाने की तैयारी की जा रही है। ताकि कोई भी ई-वाहन चालक जरूरत पड़ने पर बिना किसी परेशानी के अपना वाहन चार्ज कर सके।

बता दें कि ई-वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए व पर्यावरण संरक्षण के लिए परिवहन विभाग द्वारा चार्जिंग स्टेशन खोले जा रहे है। इसके अतिरिक्त भविष्य की जरूरतों को देखते हुए यह बहुत जरूरी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News