CM धामी ने उत्तराखंड में बारिश व भूस्खलन से बंद सड़कों को शीघ्र खोलने के दिए निर्देश, दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 11:40 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बारिश और भूस्खलन की वजह से बंद सड़कों को दो दिन के भीतर खोलने के निर्देश दिए हैं। साथ ही लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर आपदा प्रबंधन सचिव विनोद कुमार सुमन ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों और लोनिवि अभियंताओं के साथ बंद सड़कों की समीक्षा की।

दरअसल, उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण कई जगहों पर सड़के बंद पड़ी है। इसमें लोगों को यातायात संबंधी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। राज्य में ऐसी परिस्थिती को देखते हुए सीएम धामी ने बंद सड़कों को शीघ्र खोलने के निर्देश दिए है। वहीं आपदा प्रबंधन सचिव विनोद कुमार ने दावा किया कि दो दिन के भीतर 95 प्रतिशत सड़कों को यातायात के लिए सुचारू कर दिया जाएगा। आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते सोमवार शाम तक राज्य की 250 से ज्यादा सड़कें बंद थी।

बता दें कि आईटी पार्क स्थित यूएसडीएमए के कंट्रोल रूम से विनोद कुमार सुमन ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बंद सड़कों का अपडेट लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने दो दिन में न खुल पा रही सड़कों के बारे में रिपोर्ट देने को भी कहा है। इसके अतिरिक्त सड़कों के यातायात के लिए सुचारू करने में लापरवाही पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News