उपाध्यक्ष ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत योजनाओं की ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 04:30 PM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के अल्मोड़ा में उपाध्यक्ष दिनेश आर्या ने जलजीवन मिशन के अंतर्गत चल रही योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। इसी के साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

प्राप्त सूचना के मुताबिक प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट जलजीवन मिशन के तहत अल्मोड़ा में करीब 600 करोड़ की 1600 से अधिक योजनाओं के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में 'हर घर नल' 'हर घर जल'कार्य चल रहा है। इसमें प्रथम फेस की 1361 योजना कार्य का लक्ष्य पूर्ण कर लिया है। वहीं द्वितीय चरण में 247 जलजीवन मिशन का निमार्ण कार्य की गति धीमी है। जिसको लेकर उत्तराखंड पेयजल अनुश्रवण समिति के उपाध्यक्ष अल्मोड़ा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जलजीवन मिशन के अंतर्गत चल रही योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक के दौरान उन्होंने जलजीवन मिशन से संबंधित अधिकारियों को नवंबर माह तक जनपद के सभी विकास खंड़ों में बनाई जा रही घर-घर जल के निर्माण का पूर्ण लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए।

वहीं उपाध्यक्ष ने कहा कि बरसात व अन्य रूकावटों के कारण जलजीवन मिशन कार्य में देरी हुई है। वहीं आगे कहा कि द्वितीय चरण में जल जीवन मिशन का निमार्ण कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा करने की जानकारी इस समीक्षा बैठक में ली गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News