बाइक में खालिस्तान लिख कर घूम रहा संदिग्ध चढ़ा पुलिस के हत्थे, धारा 81 के तहत की गई कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 08:57 AM (IST)

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने बाइक में खालिस्तान लिख कर घूम रहे एक युवक को हिरासत में लिया है। आरोपी से ख़ुफ़िया तंत्र सहित जनपद के अधिकारियों ने पूछताछ की और युवक पर 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

दरअसल,रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। आरोप है कि युवक अपनी बाइक में खालिस्तानी लिख कर बाजार में घूम रहा था। इसी बीच मंगलवार को बीती देर रात तक जनपद की पुलिस, ख़ुफ़िया तंत्र और पुलिस अधिकारी युवक से पूछताछ करते रहे। इसके बाद आरोपी से आईबी की टीम के द्वारा भी पूछताछ की गई। बताया गया कि संदिग्ध युवक बरेली के बहेड़ी का रहने वाला है और काशीपुर रोड किनारे ठंडई बेचता है। वहीं पुलिस ने उसकी बाइक पर पक्के खालिस्तान लिखा हुआ पाए जाने पर बाइक सवार युवक को हिरासत में लिया है।वहीं मौके पर पुलिस ने युवक से पूछताछ के साथ ही उसका मोबाइल खंगाला है।

बता दें कि इससे पूर्व भी जनपद में खालिस्तान समर्थक संदिग्ध लोगों को पुलिस हिरासत में लेते हुए पूछताछ कर चुकी है। साथ ही संदिग्ध लोगों की काउंसलिंग करा कर उन्हे सख्त हिदायत के बाद छोड़ दिया था।वहीं इस मामले में रुद्रपुर की सीओ सिटी निहारिका तोमर ने बताया कि युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया था। उसकी बाइक पर खालिस्तानी लिखा हुआ था। इसके चलते पुलिस ने युवक की काउंसलिंग कराई है। साथ ही खुफिया विभाग की टीम ने भी पूछताछ की है और आरोपी युवक पर पुलिस ने 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए हिदायत देने के बाद छोड़ा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News