उत्तराखंड को देवभूमि के साथ ही खेल भूमि के रूप में भी जाना जाए, केबिनेट मंत्री रेखा आर्य

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 11:49 AM (IST)

 

नैनीतालः कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने हल्द्वानी के गौलापार स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और किशोर एवं महिला संप्रेषण गृह का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रयास कर रही है कि उत्तराखंड को देवभूमि के साथ ही खेल भूमि के रूप में भी जाना जाए।

PunjabKesari

रेखा आर्या ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में विभिन्न निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में लापरवाही होने पर कार्रवाई की जाएगी। आर्य ने बैडमिंटन कोर्ट, टेबल टेनिस, स्विमिंग पूल सहित पूरे कांप्लेक्स का निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था को जल्द खेल विभाग को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम के रख-रखाव के विषय में भी विशेष निर्देश दिए। साथ ही जल्द से जल्द खेलों को प्रारम्भ करने के लिए विभागीय अधिकारियों को कहा।

PunjabKesari

वहीं कैबिनेट मंत्री ने टेबल टेनिस कोर्ट की खराब हालत पर नाराजगी व्यक्त की और शीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए। क्रिकेट स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि विभाग क्रिकेट स्टेडियम में जल्द से जल्द क्रिकेट करवाने के लिए गंभीर है और इसके लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा कर जल्द इसकी शुरुआत की जाएगी। इसके पश्चात जनपद प्रभारी मंत्री ने किशोर व महिला संप्रेषण गृह का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों व महिलाओं से बातचीत की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सम्प्रेक्षण गृह में रह रहे लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News