बैंक खाते फ्रीज करने के विरोध में उत्तराखंड में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 11:12 AM (IST)

 

देहरादूनः कांग्रेस के बैंक खाते को आयकर विभाग द्वारा फ्रीज करने के विरोध में उत्तराखंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी (डीएम) के माध्यम से प्रेषित किया।

डॉ. गोगी ने इससे पहले डीएम कार्यालय पर संवाददाताओं से कहा कि लोकसभा (लोस) चुनाव से ठीक पहले विपक्ष के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तथा आयकर विभाग की इस तरह की कार्रवाईयों से स्पष्ट है कि केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश से लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि कुछ जांच यदि जरूरी भी है तो कम से कम चुनाव तक तो रुका जा सकता है। उन्होंने सवाल किया कि अगर कोई पार्टी अपने खातों का संचालन वैध पूर्ण, राजनीतिक गतिविधियों हेतु नहीं कर पाएगी, तब लोस चुनावों में किस तरह भागीदारी कर पाएगी। उन्होंने कहा कि इससे चुनाव की शुचिता और निष्पक्षता स्थापित नहीं रह सकती। महानगर अध्यक्ष ने इसे बहुत दुख और शर्म की बताते हुए कहा कि देश के मुख्य विपक्षी दल को इस तरह चुनावों के दौरान, प्रताड़ित करने से अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं और प्रमुख देशों को हमारे आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि इससे हमारे लोकतंत्र की छवि धूमिल हो रही है।

कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली ने कहा कि इस तरह के ‘टैक्स टेररिज्म' से और ईडी के राजनीतिकरण द्वारा भाजपा देश को पूरी तरह से तानाशाही व्यवस्था की तरफ ले जा रही है। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग भाजपा के इशारे पर यह कार्य जरूर कर रहा है, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसी हरकतों पर चुप नहीं बैठेंगे। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा और न्यायपालिका के साथ-साथ जनता की अदालत में भी न्याय मांगा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News