Lok Sabha Elections... मायावती का उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बसपा को जिताने का आह्वान

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 12:20 PM (IST)

 

मंगलौर/देहरादूनः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती ने उत्तराखंड में अपनी पार्टी का गढ़ समझे जाने वाले हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के मंगलौर में जनसभा में उमड़ी भीड़ को देखकर आह्वान किया कि राज्य की सभी पांचों सीटों पर इस बार बसपा प्रत्याशियों को जिताएं। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड से लड़ने वाले बसपा प्रत्याशियों के समर्थन के लिए आई हूं। किसी भी अन्य पार्टी के साथ मिलकर नहीं, अकेले ही चुनाव मैदान में पार्टी उतरी है। हम अपने अकेले के बूते चुनाव लड़ रहे हैं।

मायावती ने यहां लिब्बरहेड़ी चीनी मिल के पास हुई जनसभा में कहा कि कार्यकर्ताओं का जोश देखकर भरोसा हो गया है कि इस चुनाव में बसपा के उम्मीदवार भारी मतों से विजयी होंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उनके सहयोगी दल लंबे समय से केंद्र और अन्य राज्यों में काबिज हैं। उन्होंने दावा किया कि इनकी कथनी और करनी में काफी अंतर होने की वजह से ऐसा लगता है कि इस बार भाजपा केंद्र में आने वाली नहीं है।

बसपा नेत्री ने कहा कि देश की जनता किसी हद तक इस बात को समझ चुकी है कि आज सभी का हित बहुजन समाज पार्टी में निहित है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी में हमेशा दलितों व अन्य पिछड़े वर्गों का शोषण किया है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी की जमीनी हकीकत पर कुछ सामने नहीं आ रहा है। धन्ना सेठ और पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा ने भी कांग्रेस सरकार की तरह सरकारी ताकत का दुरुपयोग करते हुए राजनीतिकरण कर दिया है।

मायावती ने कहा कि यूपी में बसपा की सरकार रहने के दौरान, हमेशा दलित मजदूर को पिछड़ों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि आदिवासियों एवं अन्य पिछड़े वर्गों का सरकारी नौकरियों में खाली पद अभी तक पूरे नहीं भरे गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के राज में गरीबों की हालत खस्ता होती जा रही है। उद्योगपति और धन्ना सेठ होते जा रहे हैं। देश की आर्थिक व्यवस्था पर आज काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। भाजपा के राज में देश में लगातार महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। उनकी गलत कार्य प्रणाली और गलत नीति सब देख चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News