अल्मोड़ा और बागेश्वर जिलों के विद्यालयों को मिले नए शिक्षक, मंत्री अजय टम्टा ने 110 अध्यापकों को सौंपे नियुक्ति पत्र

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 03:43 PM (IST)

अल्मोड़ा:उत्तराखंड के अल्मोड़ा और बागेश्वर जिलों के प्राथमिक विद्यालयों को नए शिक्षक मिले हैं। इसके चलते केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा ने दोनों पहाड़ी जिलों में 110 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे। वहीं इन शिक्षकों की तैनाती से विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था बेहतर होगी और छात्रों की संख्या भी बढ़ेगी।

प्राप्त सूचना के मुताबिक अल्मोड़ा जिले में 49 जबकि बागेश्वर जिले में 61 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए है। वहीं इस मौके पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपने से विद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर होगी। साथ ही एक स्वस्थ शैक्षणिक माहौल बनेगा। जिसमें स्थानीय स्तर पर बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा का लाभ मिलेगा।

वहीं परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र के पिथौरागढ़ और चंपावत जिलों में भी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। बता दें कि विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति से छात्रों को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News