Roorkee: ''फिट इंडिया खेलो'' राज्य स्तरीय चैंपियनशिप का समापन, विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी व मेडल देकर किया सम्मानित

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 12:13 PM (IST)

रूड़कीः उततराखंड के रूड़की में श्री योगेश्वर विद्यालय में 'फिट इंडिया खेलो' खेलो भारत युवा फेडरेशन के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय चैंपियनशिप का समापन हो गया है। इस दौरान समापन समारोह में विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी व मेडल देकर सम्मानित किया है। वहीं इस मौके पर प्रतिभागियों में खासा उत्साह देखने को मिला। 

प्राप्त सूचना के मुताबिक रूड़की में फिट इंडिया खेलो के तहत भारत युवा फेडरेशन के तत्वाधान में श्री योगेश्वर विद्यालय में दो दिवसीय राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से कई टीमों ने विभिन्न खेलों मे प्रतिभाग किया था। जिसका बीते शुक्रवार को समापन किया गया। इस समापन समारोह में अतिथियों के द्वारा विजेता टीमो को मेडल,सर्टिफिकेट और ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया है। वहीं इस मौके पर फेडरेशन के प्रेजिडेंट मोहित कुमार ने बताया कि राज्यस्तरीय चैंपियनशिप में पूरे प्रदेश से पहुंचे खिलाड़ियों ने अलग-अलग खेलों में प्रतिभाग किया था। इस दौरान वॉलीबॉल, कबड्डी,खो-खो,बास्केटबॉल, बैडमिंटन आदि खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें विजेता खिलाड़ियों को मेडल, सर्टिफिकेट और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि गांव देहात में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और इस तरह के आयोजनों का उद्देश्य छुपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाना है। उन्होंने बताया कि विजेता खिलाड़ियों को नेशनल लेवल पर जाने का मौका मिलेगा।

वहीं इस मौके पर फेडरेशन के सेक्रेटरी अवधेश कुमार ने कहा कि आज के समय मे बच्चे इंटरनेट के माध्यम से सोशल मीडिया पर समय खराब करते हैं और खेलों से दूर होते चले जा रहे है। इस तरह के आयोजनों से प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। विशिष्ठ अतिथि जितेंद्र पुंडीर ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में उत्साह बढ़ता है। साथ ही कहा कि खेलों को लेकर राज्य और केंद्र सरकार प्रोत्साहन दे रही है। जिससे बच्चे देश विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। इस दौरान कबड्डी कोच वर्षा ने कहा कि आज के समय में खेलों में लड़कियां भी लड़कों के बराबर हैं। इस तरह के आयोजन से गरीब व देहात क्षेत्र के प्रतिभाशाली बच्चों को मौका मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News