IIT रूड़की मेस के खाने में उछल-कूद करते दिखे चूहे , छात्रों ने जमकर किया हंगामा, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 01:10 PM (IST)

रूड़कीः देश की नामचीन संस्थान भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी रुड़की) हमेशा किसी न किसी मामले को लेकर विवादों में घिरी रहती है। लेकिन इस बार तो बड़ी लापरवाही की वजह से आईआईटी (IIT) चर्चाओं में आ गया है। दरअसल, आईआईटी रुड़की के राधा-कृष्ण भवन के मेस में खाने के सामान में चूहे मिले हैं। यह चूहे खाने के बर्तनों के साथ-साथ राशन के सामान चावल आदि में भी दिखाई दिए। यह सब देखने के बाद छात्रों ने मेस में ही हंगामा कर दिया। वहीं इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

प्राप्त सूचना के मुताबिक आईआईटी (IIT) रुड़की के राधा-कृष्ण भवन की मेस में दोपहर का खाना बना हुआ था। इसी बीच जब छात्र खाना खाने के लिए मेस में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि किचन में चूहे खाने में उछल-कूद कर रहे थे। इस दौरान छात्रों ने इसका वीडियो भी बना लिया और अन्य छात्रों को भी मौके पर बुलाकर हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों का आरोप है कि देश का जाना माना संस्थान होने के बावजूद भी यहां पर साफ-सफाई नहीं रखी जाती है। साथ ही इस खाने से छात्र बीमार भी पड़ सकते है। इस दौरान छात्रों की खाना बनाने वाले कर्मचारियों के साथ जमकर बहस भी हुई। हालांकि कर्मचारी छात्रों को समझाते रहे लेकिन छात्रों ने किसी की नहीं सुनी और उन्होंने जमकर हंगामा काटा। वहीं, इस मामले से आईआईटी (IIT) कैंपस में हड़कंप मच गया।

PunjabKesari

वहीं इस मामले में आईआईटी रूड़की की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने प्रेस नोट के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि राधा कृष्ण भवन मेस में रसोई (किचन) में चूहे होने की घटना की जानकारी है। इस मामले में तत्काल जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही स्वच्छता मानकों के अनुपालन के लिए निर्देशित किया गया है। इसके अतिरिक्त भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बाहरी विशेषज्ञों को लगाया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News