लापरवाही या साजिश! रुड़की-लक्सर रेलवे मार्ग पर मिला 3 किलो का गैस सिलेंडर, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 06:06 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में रूड़की-लक्सर रेलवे मार्ग पर एक गैस सिलेंडर मिलने से हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह रेल मार्ग पर पड़ा मिला गैस का सिलेंडर खाली था और इस मामले मे रूड़की कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस व रेलवे ने जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार, लक्सर से रूड़की की ओर जा रही बीसीएन मालगाड़ी के गार्ड को ढंढेरा रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब पौने सात बजे दूसरी रेलवे लाइन पर एक गैस सिलेंडर पड़ा हुआ दिखाई दिया। गार्ड ने इसकी सूचना मुरादाबाद रेलवे मंडल के अधिकारियों को दी, जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने लक्सर स्टेशन अधीक्षक और जीआरपी को इसकी सूचना दी। हरिद्वार के पुलिस अधीक्षक (देहात) स्वप्न किशोर ने बताया कि रुड़की आने वाले रेल मार्ग के बीच में तीन किलोग्राम का एक छोटा सिलेंडर पड़ा हुआ था, जिसकी सूचना मिलते ही आरपीएफ व पुलिस की टीमें मौके पर पंहुची और सिलेंडर को कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि यह सिलेंडर खाली था।

किशोर ने बताया कि मामले मे रूड़की सिविल लाइन कोतवाली में रेलवे अधिनियम की धारा 150/क के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई। लक्सर के जीआरपी प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि घटना के वक्त उस मार्ग पर कोई ट्रेन नहीं आनी थी। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया इसमें कोई साजिश नजर नहीं आ रही है, लेकिन इसके बावजूद मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News