रेखा आर्या ने उत्तराखंड के पहले फलोस्पैन का किया लोकार्पण, 50 लाख की लागत से किया जाएगा तैयार

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2023 - 10:28 AM (IST)

 

रामनगर/नैनीतालः उत्तराखंड की खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री व नैनीताल जिले की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने रामनगर में प्रथम फलोस्पैन का लोकार्पण किया। यह राज्य का पहला फलोस्पैन है।

राज्य सरकार और संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम की पहल पर निर्मित 500 मीट्रिक टन के इस फ्लोस्पैन गोदाम से पहाड़ के कई जिलों में राशन की आपूर्ति की जा सकेगी। इसे 50 लाख रुपए की लागत से तैयार किया गया है। इस मौके पर रेखा आर्य ने कहा कि प्रदेश में बरसात के समय भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति रहती है और भूंकप के लिहाज से भी यह संवेदनशील है, ऐसे में विषम परिस्थितियों में इस गोदाम को हेलीकॉप्टर के माध्यम से आपदा प्रभावित इलाकों में अनाज के भंडारण के लिए या अन्य राहत बचाव कार्य के लिए स्थापित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य जिलों में भी इन्हें स्थापित किया जाएगा। फिलहाल यह कुमाऊं व गढ़वाल के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

इस दौरान खाद्य मंत्री ने राशन डीलरों की समस्याओं को सुना और समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार राशन विक्रेताओं के हितों के लिए गंभीर है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख रेखा रावत, जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र चौहान, उपजिलाधिकारी राहुल साह एवं राशन डीलर्स एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News