प्रोसेसिंग फीस के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला CA के छात्र को पुलिस ने गुड़गांव से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 02:04 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल जिले की बेतालघाट पुलिस ने ऋण दिलाने के लिए प्रोसेसिंग फीस के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) के छात्र को गुड़गांव से गिरफ्तार किया है। आरोपी सीए का छात्र और पैसा बाजार कंपनी का पूर्व कर्मचारी रह चुका है।

मामले के अनुसार, बेतालघाट के फर्नीचर कारोबारी सौरभ बोहरा की ओर से आनलाइन ऋण (लोन) लेने के संबंध में जानकारी के लिए गूूगल पर सर्च किया गया। कुछ दिन बाद 15 मार्च, 2024 को टोल फ्री नंबर से उसके पास एक फोन आया और 50 लाख ऋण दिलाने की बात तय हुई। यही नहीं ऋण दिलाने के लिए प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 4.90 लाख रुपए भी ठग लिए। इसके बाद आरोपी ने फोन बंद कर लिया।

विगत 21 मई को पीड़ित ने बेतालघाट पुलिस को इस संबंध में तहरीर सौंपी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएन मीणा के निर्देश पर बेतालघाट के थाना प्रभारी अनीश अहमद की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया। टीम की मदद के लिए सर्विलांस टीम को भी सक्रिय कर दिया गया। पुलिस टीम ने तथ्यों के आधार पर आरोपी आयुष कुमार को मंगलवार 28 मई को गुड़गांव से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह सीए का छात्र है। वह एविएटर बैटिंग एप के जरिए ऑनलाइन जुआ खेलने का आदि है। इसके चलते वह काफी पैसा जुए में खो चुका है। वह ऑनलाइन ऋण दिलाने वाली पैसा बाजार कंपनी में काम कर चुका है। इसलिए उसने ठगी की योजना बनाई। उसने ऑनलाइन ऋण लेने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटाई और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर लाखों रुपए अपने खाते में डलवा दिए। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आरोपी अभी तक कितने लोगों से ठगी कर चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News