यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कॉलेजों के छात्र निभाएंगे अहम भूमिका, पुलिस को देंगे सुझाव

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 03:08 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के देहरादून में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए उत्तराखंड के कॉलेजों के छात्र अब अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। दरअसल, राजधानी में यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए राज्य के विभिन्न कॉलेजों के छात्र- छात्राओं से सुझाव लिए जाएंगे। इसके चलते उत्तराखंड यातायात पुलिस से जुड़े अधिकारियों ने प्रारंभिक तैयारी शुरू कर दी है।

उत्तराखंड पुलिस यातायात महानिदेशक अरुण मोहन जोशी ने जानकारी दी है कि देहरादून में यातायात व्यवस्था को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसमें विभिन्न कॉलेजों के 200 छात्र-छात्राओं को एसपी ट्रैफिक और सीओ ट्रैफिक द्वारा चिन्हित किया गया है। साथ ही बताया कि चिन्हित सभी छात्र यातायात व्यवस्था संबंधी अपने-अपने सुझाव देने के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि इसकी मदद से देहरादून के मौजूदा बुनियादी ढांचे के अनुसार उसकी क्षमता का आकलन करके एक बेहतर यातायात व्यवस्था बनाए जाने को लेकर सुझाव मिल सकेंगे।

यातायात महानिदेशक ने कहा कि राजधानी में ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए इस दिशा में सार्थक प्रयास किया जा रहा है। इसमें भविष्य में देहरादून के बढ़ते ट्रैफिक दबाव की व्यवस्था पूर्व से ही की जा सके ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News