हरिद्वार पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, चेकिंग अभियान के दौरान नकली नोटों सहित 6 अभियुक्त गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 09:36 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में हरिद्वार पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, हरिद्वार एसएसपी के निर्देशन में लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच रानीपुर पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान नकली नोटों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के अनुसार रानीपुर पुलिस द्वारा सुमन नगर पुलिया पर संदिग्ध दो मोटरसाइकिल सवार 4 व्यक्तियों को रोककर उनके कब्जे से 500 के लगभग 44 नकली नोट बरामद किए गए। वहीं अभियुक्त से पूछताछ करने पर पुलिस को उनके द्वारा अन्य साथियों की जानकारी मिली। इसमें पुलिस द्वारा अलग-अलग टीमें गठित कर देहरादून के पटेल नगर से अन्य अभियुक्तों को नकली नोट और नकली नोट बनाने वाले उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया गया। इस दौरान अभियुक्तों के पास से लगभग 2 लाख 25 हजार के नकली नोट बरामद हुए। बताया गया कि सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले है।

बता दें कि इन आरोपियों में से एक अभियुक्त आर्मी की नौकरी छोड़कर जाली नोट छापने का काम कर रहा था। अभियुक्त लैपटॉप में स्कैन कर 500 के असली नोट से जाली नोट तैयार करते थे। साथ ही इन नकली नोटों को अपने साथियों के माध्यम से देहरादून और हरिद्वार के बाजार में चलाते थे। इसके अतिरिक्त पकड़े गए अभियुक्त अन्य मामलों में भी जेल जा चुके हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News