Roorkee: कोर विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने की शिरकत, की छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 10:17 AM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड के रुड़की कोर विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इसमें उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान विश्वविद्यालय द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। वही दीक्षांत समारोह में विभिन्न पाठ्यक्रमों के 615 से अधिक विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गई।

जानकारी के अनुसार बीते शनिवार को कोर विश्वविद्यालय में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने प्रतिभाग किया। इसी के साथ ही कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में मनीष जैन प्रबंध निदेशक बीपीबी प्रकाशन, जे. सी. जैन प्रेसिडेंट कोर विश्वविद्यालय ने प्रमुखता से सहभागिता की। इस दौरान आयोजित समारोह में लगभग 615 से अधिक विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गई। साथ ही विभिन्न श्रेणियों में स्वर्ण और रजत पदक राज्यपाल गुरमीत सिंह के द्वारा विद्यार्थियों को प्रदान किया गया। वहीं राज्यपाल गुरमीत सिंह ने छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की हैं।

वहीं इस दीक्षांत समारोह के अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं नए सोच विचार और धारणा के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादा खुशी तब हुई जब लड़कों से ज्यादा लड़कियों ने अवार्ड जीते है। इसी के साथ राज्यपाल ने डिग्री धारकों को कहा कि आज राष्ट्र को उनका इंतजार है। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने का कार्य इन छात्रों द्वारा ही किया जाएगा। साथ ही कहा कि जिस प्रकार से राष्ट्र में तकनीकी दस्तक दे रही है वह छात्रों के लिए अच्छा अवसर है। वहीं आगे कहा कि हम फाइव जी (5G),सिक्स जी (6G) की ओर अग्रसर हैं। इसके चलते डिग्री धारकों को इसका लाभ लेना होगा और इस गति में अपनी भूमिका निभानी होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News