जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते विवादों में घिरा नंदा देवी मेला, मंदिर कमेटी ने दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 04:11 PM (IST)

अल्मोड़ाः ऐतिहासिक और पौराणिक नंदा देवी मेला इस साल जिला प्रशासन की अनदेखी के कारण विवादों में घिरता नजर आ रहा है। इसी बीच नंदा देवी मंदिर कमेटी ने सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। वहीं कमेटी के पदाधिकारियों ने इस मामले को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

दरअसल, एडम्स इंटर कॉलेज के मैदान में हर साल सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते थे, लेकिन इस बार जिला प्रशासन की अवहेलना में उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है। कमेटी के अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि हमने जिला प्रशासन से एडम्स इंटर कॉलेज मैदान की मांग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए की है। अगर हमें यह मैदान नहीं मिलता, तो हम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करेंगे। हालांकि, मंदिर में पूजा-पाठ और अन्य अनुष्ठान विधिवत रूप से किए जाएंगे।

वहीं कमेटी ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले कई सालों में  एडम्स इंटर कॉलेज मैदान में सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मेला आयोजन होता आया है। यदि इस बार मेले के लिए मैदान नहीं मिला, तो कमेटी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेगी। इसमें मेले की परंपरागत रंगत फीकी पड़ सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News