केंद्रीय राज्य मंत्री ने नंदा देवी मेला का किया शुभारंभ, विधायक मनोज तिवारी भी रहे उपस्थित

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 11:51 AM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के अल्मोड़ा में पौराणिक ऐतिहासिक नंदा देवी मेला का शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने किया। वहीं इस अवसर पर विधायक मनोज तिवारी सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

प्राप्त सूचना के मुताबिक अल्मोड़ा में आयोजित इस मेला के अवसर पर केंद्रीय मंत्री का कहना है कि इस ऐतिहासिक मेले का महत्व आज भी विशेष है। उन्होंने कहा कि मां नंदा का आशीर्वाद सभी के लिए फलीभूत रहे। वहीं आगे कहा कि इस मेले से जुड़ी लोक परंपरा यहां हमेशा कायम रहे। इसके अतिरिक्त सभी श्रद्धालुओं पर मां नंदा देवी की कृपा बनी रहे और सभी को मनवाशिंत फल मिले। वहीं इस मौके पर विधायक  मनोज तिवारी का कहना है कि अल्मोड़ा का यह नंदा देवी मेला उत्तराखंड की खुशहाली का प्रतीक है। इसी के साथ उन्होंने मानव जीवन के कल्याण की कामना की।

बता दें कि अल्मोड़ा में सांस्कृतिक एवं धार्मिक मां नंदा देवी मेला का आगाज पंचमी को हो गया है। इसमें राजपरिवार के चंद राजवंश द्वारा विधि विधान के साथ पूजा अनुष्ठान जारी रहा है। इस दौरान  मां नंदा-सुनंदा की मूर्ति केलो खांम के आवाहन के बाद मूर्ति बनाई गई। वहीं इनके अनुष्ठान के बाद विधिवत पूजन के उपरांत नंदा अष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। इस मेले के चलते लाखो की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही  है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News