38वें राष्ट्रीय खेलों के प्रबंधन के लिए एकीकृत स्पोर्ट्स पोर्टल और एप डेवलप, खिलाड़ियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 02:28 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में 38वें राष्ट्रीय खेलों के सफल आयोजन और प्रबंधन के लिए एकीकृत स्पोर्ट्स पोर्टल और एप डेवलप कर दी गई है। इसके साथ स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट भी स्थापित की जाएगी। यह निर्णय खेलों के आयोजन से संबंधित उच्चाधिकार समिति की हुई पिछले दिनों बैठक में लिया गया।

जानकारी के अनुसार, ये प्रतियोगिताएं देहरादून समेत नैनीताल, उधम सिंह नगर, हरिद्वार, टिहरी और पिथौरागढ़ में होनी हैं, जहां आयोजन स्थलों, स्टेडियम व खेल परिसरों के आसपास की सड़कों के नेटवर्क को मजबूत करने के लिए लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर को नोडल अधिकारी नियुक्त करने के संबंध में निर्देश दिए गए है। खेल मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेने जा रहे प्रदेश के सभी खिलाड़ियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविरों के आयोजन किया जा रहा है।

वहीं रेखा आर्य ने कहा कि खेलों के आयोजन के बीच सुरक्षा, कानून व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन, नेशनल गेम्स के संबंध में प्रचार-प्रसार व जन जागरूकता के लिए भी नोडल अधिकारी नामित किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News