रुड़की में श्री गणेश महोत्सव को लेकर नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन, प्रतिभागियों ने देश भक्ति और धार्मिक गीतों पर दी प्रस्तुतियां

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 12:55 PM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड में रुड़की के नेहरू स्टेडियम में चल रही चार दिवसीय श्री गणेश महोत्सव के दूसरे दिन नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में नगर के विभिन्न हिस्सों एवं आसपास के क्षेत्र से पहुंचे सबसे अधिक प्रतिभागियों ने देशभक्ति और धार्मिक गीतों पर अपनी प्रस्तुतियां दी।

जानकारी के अनुसार बीती रात रुड़की के नेहरू स्टेडियम में श्री गणेश महोत्सव के अवसर पर नृत्य प्रतियोगिता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग लिया। जिसमें बच्चों की प्रस्तुतियों पर दर्शकों ने जमकर तालियां बजाई। वहीं इस अवसर पर निर्णायक मंडल में शामिल रुचि चावला,मीनू पुंडीर, पूजा नंदा व सीमा आर्या ने 23 बच्चों को फाइनल राउंड के लिए चुना। उनमें से प्रथम ग्यारह प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही अन्य सभी प्रतिभागियों को भी सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम संयोजक कमल चावला ने बताया कि बच्चों को धर्म और राष्ट्र के प्रति जागरूक करने के साथ एक ऐसा मंच देने का प्रयास किया गया है जिससे वह आगे बढ़कर शहर और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। इसी के साथ कार्यक्रम सहसंयोजक अरविंद कश्यप ने कहा कि आज यानी मंगलवार को भंडारे और शोभायात्रा के बाद श्री गणेश जी की मूर्ति को विसर्जित किया जाएगा। वहीं आगे कहा कि बच्चों के विभिन्न प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News