लाला जगत नारायण जी की 43वीं पुण्यतिथि पर बागेश्वर रक्तदान शिविर का आयोजन, अभी तक 15 लोगों ने किया रक्तदान

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 10:50 AM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड के बागेश्वर में पंजाब केसरी के तत्वाधान में लाला जगत नारायण की 43 वी पुण्यतिथि पर जिला रेडक्रॉस समिति के सहयोग से जिला रक्तकोष में रक्तदान शिविर आयोजित किया। इसमें 15 लोगों ने रक्तदान किया। जबकि 30 लोगों का रक्तदान के लिए पंजीकरण किया गया।

लाला जगत नारायण जी की पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर
बता दें की लाला जगत नारायण जी की पुण्यतिथि पर हर वर्ष पंजाब केसरी रक्तदान शिविर का आयोजन करता है। वहीं आज भी यानी 9 सितंबर को उनकी 43वी पुण्यतिथि पर रेडक्रॉस सोसायटी बागेश्वर के सहयोग से जिला चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित किया। जिसका शुभारंभ रेडक्रॉस चेयरमैन संजय साह जगाती व भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्र सिंह फर्स्वाण ने किया। इस मौके पर 30 लोगों ने रक्तदान के लिए पंजीकरण किया। इनमें से 15 लोगों ने रक्तदान किया। जिसमें पूर्व दर्जा राज्यमंत्री राजेंद्र टंगड़िया, एआरटीओ हरीश रावल, जिला सचिव रेडक्रॉस आलोक पांडेय, रेडक्रॉस कोसाध्यक्ष जगदीश उपाध्याय, उमेश जोशी, हिमांशु चौबे, राजेश्वरी कार्की, किरन साह आदि भी शामिल हैं।

रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन ने पंजाब केसरी का किया हार्दिक धन्यवाद
वहीं इस मौके पर रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन संजय साह जगाती ने पंजाब केसरी समूह का धन्यवाद अदा किया। उन्होंने कहा की पंजाब केसरी समूह लगातार मानवीय पीड़ा को कम करने का काम करती है। जिले में लगातार समूह के द्वारा मेडिकल कैंप और रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है जो काफी सराहनीय है।

सचिव आलोक पांडे ने रक्तदान को कहा महादान
रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आलोक पांडे ने कहा की पंजाब केसरी के द्वारा जनता की सेवा के लिए लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते है जो काफी सराहनीय है। जिले में भी पिछले कई सालों से पंजाब केसरी रक्तदान और मेडिकल कैंप सहित कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करता है, जो लोगों की समस्या को कम करने का काम करते है। उन्होंने कहा कि सभी को आज रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। वहीं आगे कहा कि रक्तदान महादान है जो एक नहीं बल्कि कई लोगों की जान बचाने का काम करता है।

पांच ऐ (A) नेगेटिव और ओ (O) नेगेटिव रक्तदाताओं को किया सम्मानित
बता दें कि इस दौरान सचिव रेडक्रॉस आलोक पांडे ने 38वीं बार और कोसाध्क्ष जगदीश उपाध्याय ने 29 बार रक्तदान किया। वहीं इस रक्तदान शिविर में पांच ऐ (A) नेगेटिव और ओ (O) नेगेटिव रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया गया। इसके अतिरिक्त शिविर में रेडक्रास के प्रदेश प्रतिनिधि दीपक पाठक, डॉ सावित्री शुक्ला, कन्हैय्या वर्मा, वेद प्रकाश पांडेय, हरीश उपाध्याय, नीरज उपाध्याय, संजय कुमार टम्टा,पंकज कांडपाल,किरण साह आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News