कांग्रेस नेताओं की सरकार से मांग- कॉरिडोर प्रोजेक्ट के DPR और नक्शे को किया जाए सार्वजनिक

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 04:51 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रस्तावित हर की पौड़ी कॉरिडोर योजना के विरोध में कांग्रेस पार्टी हरिद्वार में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के द्वारा 6 दिवसीय जन जागरण यात्रा निकालने के बाद बीते बुधवार को जन आक्रोश सभा का आयोजन किया गया। इसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य कांग्रेसी तथा व्यापारी शामिल हुए। वहीं कांग्रेस नेताओं ने सरकार से कॉरिडोर प्रोजेक्ट की डीपीआर और नक्शा सार्वजनिक करने की मांग की। 

दरअसल, बीते बुधवार को हरिद्वार कॉरिडोर के विरोध में कांग्रेस की जन आक्रोश सभा की गई। इस सभा का आयोजन हरिद्वार मुख्य बाजार में किया गया, जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा शामिल हुए। साथ ही आयोजित सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेसी और स्थानीय व्यापारी भी शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेस नेताओं की मांग है कि सरकार को कॉरिडोर प्रोजेक्ट की डीपीआर और नक्शा सार्वजनिक करना चाहिए। कॉरिडोर पर स्थिति स्पष्ट न होने से स्थानीय व्यापारियों में भय का माहौल है।

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि हरिद्वार कॉरिडोर योजना एक बड़ा मामला है। इस मामले की गंभीरता को समझने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने कॉरिडोर के नाम पर अयोध्या और बनारस में कारोबारियों के साथ धोखा किया है। इसमें कई पीढ़ियों से चला आया उनका व्यापार पूरी तरह से खत्म हो गया। इसी के चलते अब मुआवजे के लिए लोग प्रशासन के चक्कर काट रहे हैं।

करण माहरा ने कहा कि अगर हरिद्वार की जियोग्राफी को देखें तो इस शहर के एक तरफ मनसा देवी और दूसरी तरफ चंडी देवी का मंदिर है,  जिसके आसपास पूरा शहर बसा हुआ है।अब अगर यहां पर हर की पौड़ी कॉरिडोर के नाम पर तोड़फोड़ की जाएगी तो यहां हजारों लोगों का कारोबार प्रभावित होगा, लेकिन वो ऐसा हरिद्वार में नहीं होने देंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News