Uttarakhand News: बिल्डर ने आठवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, उकसाने के आरोप में गुप्ता बंधु गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 09:21 AM (IST)

 

देहरादूनः शहर के नामी बिल्डर सतिन्दर सिंह उर्फ बाबा साहनी ने एक इमारत की आठवीं मंजिल से कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मृतक बाबा साहनी (59) के पुत्र रणवीर सिंह द्वारा दी गई तहरीर तथा आत्महत्या से पूर्व उनके द्वारा लिखे एक नोट के आधार पर पुलिस ने मामले में आरोपी गुप्ता बंधुओं-अनिल गुप्ता और अजय गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दिन में साढ़े 11 बजे राजपुर में पैसिफिक गोल्फ स्टेट इमारत के पास एक व्यक्ति के घायल अवस्था में बेहोश पड़े होने की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। व्यक्ति की पहचान रेस कोर्स क्षेत्र में रहने वाले बिल्डर साहनी के रूप में हुई और पता चला कि उन्होंने इमारत की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया है। साहनी को उनके पुत्र द्वारा तत्काल निजी मैक्स अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

पुलिस को दी तहरीर में रणवीर सिंह ने गुप्ता बंधुओं पर उनके पिता को डराने, धमकाने व ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि बाबा साहनी ने पूर्व में भी पुलिस को एक प्रार्थनापत्र देकर गुप्ता बंधुओं पर उनकी एक परियोजना को लेकर अनावश्यक रूप से दवाब बनाने की शिकायत की थी। वहीं पुलिस ने बताया कि उन आरोपों की नगर पुलिस अधीक्षक द्वारा जांच की जा रही है। रणवीर सिंह ने अपनी तहरीर में यह भी कहा कि गुप्ता बंधुओं द्वारा उनके पिता के विरुद्ध उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक झूठी शिकायत दर्ज करवाई गई थी और वे साहनी को उनकी दोनों कंपनियां उनके नाम करने अन्यथा उन्हें व उनके दामाद को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहे थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिल्डर के आत्महत्या से पूर्व लिखे नोट तथा उसके पुत्र की तहरीर के आधार पर थाना राजपुर में गुप्ता बंधुओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News