Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, मौसम विभाग ने दी भूस्खलन की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 02:46 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 3 दिनों तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान उन्होंने पहाड़ों पर कहीं हल्का तो कहीं भारी भूस्खलन होने की आशंका जताई है। वहीं इससे रास्ते भी प्रभावित हो सकते हैं।

PunjabKesari

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। राजधानी में भी आसमान में हल्के बादल छाए रहने और कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश की भी संभावना बनी हुई है। पहाड़ों पर हल्की बारिश और भूस्खलन होने से रास्ते प्रभावित हो सकते है। ऐसी स्थिति में खास तौर पर चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को पूर्व अनुमान के अनुसार खास तौर पर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना
वहीं मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के पिथौरागढ़ बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चम्पावत, देहरादून, टिहरी एवं पौड़ी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। देहरादून जिले में मिलाजुला मौसम रहने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग ने 27, 28 और 30 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News