Uttarakhand: पर्यटकों से मारपीट करने वाले 3 राफ्टिंग गाइड गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 04:08 PM (IST)

टिहरी/देहरादून: उत्तराखंड के टिहरी जनपद में गुरुवार को राफ्टिंग गाइडों द्वारा पर्यटकों से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद संबंधित पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए शुक्रवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

29 अप्रैल का बताया जा रहा है वीडियो 
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को वायरल हुए इस वीडियो में राफ्टिंग गाइड व हैल्पर द्वारा ब्रह्मपुरी राफ्टिंग पॉइंट पर पर्यटकों के साथ मारपीट की जा रही थी। इस पर संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने प्रभारी निरीक्षक, थाना मुनि की रेती को उक्त प्रकरण में कार्रवाई किए जाने हेतु आदेशित किया। चूंकि उक्त घटना के संबंध में किसी के द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई। न ही घटना के संबंध में 112 के माध्यम से भी कोई सूचना प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की गहनता से जांच के उपरांत, घटना से संबंधित वीडियो 29 अप्रैल का होना पाया गया। 

पैडलर हिमालय मुनि की रेती में काम करते हैं उक्त राफ्टिंग गाइड 
प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में आशीष जोशी, निवासी ग्राम व्योंता, रुद्रप्रयाग, वर्तमान पता ऋषि गंगा एडवेंचर, राम झूला, मुनि की रेती, टिहरी गढ़वाल (हैल्पर), कमलेश राजभर, निवासी चंद्रबेश्वर नगर, वाडर् नंबर-1, चंद्रभागा, ऋषिकेश देहरादून (गाइड) तथा गंगा त्यागी, निवासी कैलाश गेट वार्ड नंबर-2 शीशम झाड़ी, मुनि की रेती, टिहरी गढ़वाल (गाइड) का नाम प्रकाश में आया। उक्त राफ्टिंग गाइड/हैल्पर वर्तमान में ऋषि गंगा एडवेंचर तथा पैडलर हिमालय मुनि की रेती में काम करते हैं। वीडियो की सत्यता जानने के लिए उक्त व्यक्तियों को पूछताछ हेतु बुलाया गया। आरोप सही पाए जाने पर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही, संबंधित एडवेंचर कंपनी ऋषि गंगा तथा पेडलर हिमालय के संबंध में लाइसेंस निरस्तीकरण हेतु रिपोर्ट जिलाधिकारी, पौड़ी गढ़वाल को प्रेषित की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News