Uttarakhand Weather: भीषण गर्मी के बीच पहाड़ों पर बारिश की संभावना, सैलानियों को भी मिलेगी राहत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 02:49 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ों तक भीषण गर्मी पड़ रही है।एक तरफ क्षेत्र के लोगों को इस गर्मी का सामना कर रहें है, वहीं पर्यटकों को भी परेशानी हो रही है। वहीं भीषण गर्मी से झुलसते पहाड़ों पर बारिश की आस अब जगने लगी है।

PunjabKesari


मौसम विभाग ने अगले 2 दिन में बारिश होने की संभावना जताई है। जहां गर्मी की छुट्टियों के चलते उत्तराखंड की ठंडक लोगों को खींच कर लाती है, वहीं इस बार गर्मी ने तेवर दिखाए हुए है। लगातार लोगों को लू जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून में पिछले एक माह से लगातार तापमान 40 डिग्री तापमान को पार कर चुका है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में 19 जून को तेज बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, अन्य जिलों में तेज हवाओं के साथ बौछार पड़ सकती है। इससे मैदानी क्षेत्र से लेकर पहाड़ों तक तापमान में कुछ कमी आने से लोगों को राहत मिलेगी। 
 

PunjabKesari

बता दें कि उत्तराखंड में भीषण गर्मी के कारण वाटर पार्क और स्विमिंग पूल वाले पर्यटन स्थलों पर चहल पहल हैं। लोग गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए इन पर्यटन स्थलों पर मनोरंजन के साथ-साथ गर्मी से राहत भी महसूस कर रहे है। इस बार इन पर्यटन स्थलों का कारोबार भी अच्छा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News