विधानसभा अध्यक्ष द्वारा नगर निगम विधेयक में संशोधन के लिए समिति का गठन, मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बने सभापति

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 02:39 PM (IST)

देहरादूनः विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने उत्तराखंड (उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम, 1959) (संशोधन) विधेयक 2024 में संशोधन के लिए प्रवर समिति का गठन कर दिया है। विधानसभा के उप सचिव लेखा हेमचंद पंत की ओर से इस संदर्भ में बीते सोमवार को अधिसूचना जारी की गई है।

जानकारी के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष की ओर से गठित प्रवर समिति का सभापति शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को बनाया गया है। जबकि समिति में भाजपा विधायक खजान दास, मुन्ना सिंह चौहान, विनोद चमोली, कांग्रेस विधायक ममता राकेश, हरीश धामी और बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद को शामिल किया गया है। दरअसल, मानसून सत्र के दौरान भाजपा विधायकों की आपत्ति के बाद उत्तराखंड (उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम, 1959) (संशोधन) विधेयक 2024 को प्रवर समिति को सौंपने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद अब विधानसभा अध्यक्ष ने विधेयक में होने वाले संशोधनों को लेकर सुझाव देने के लिए समिति गठित कर दी है।

बता दें कि गैरसैंण में मानसून सत्र के दौरान स्पीकर ने कहा था कि समिति एक माह में विधेयक को लेकर अपने सुझाव देगी और सदन में रखी गई समिति की रिपोर्ट के आधार पर विधेयक को लेकर आगे का फैसला किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News