केंद्रीय राज्य मंत्री ने स्वच्छता कार्यक्रम में किया प्रतिभाग, इस क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 03:52 PM (IST)

हल्द्वानी : केंद्रीय राज्यमंत्री सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग अजय टम्टा ने गांधी जयंती के अवसर पर नगर निगम सभागार हल्द्वानी में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में अजय टम्टा ने स्वच्छता, ग्रीन लीफ रेटिंग वाले होम स्टे होटल,स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम प्रधान और स्वयं सेवी संस्था को सम्मानित किया।

केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा ने इस अवसर पर गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने स्वच्छता को लेकर हमेशा से पूरे देश को एक संदेश दिया। इसी के साथ ही कहा कि गांधी जी ने स्वच्छ भारत अभियान को हमेशा अपना लक्ष्य बनाया। वहीं अब इसी लक्ष्य को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल पहले देश भर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी। जिसका पूरे देश में जन-जन तक प्रचार प्रसार किया गया।  वहीं आगे अजय टम्टा ने कहा कि पूरे देश के लोगों ने इस स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। जिसका व्यापक असर देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्र में जो लोग पर्यावरण और स्वच्छता अभियान में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं ऐसे लोगों को आज सम्मानित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने सभी देशवासियों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं भी दी।

वहीं उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता का जो अभियान 10 साल पूर्व शुरू किया था। वह अब पूरे देश का अभियान बन चुका है। उन्होंने कहा कि लोग इसमें बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर रहे हैं और इसी के तहत पूरे देश में आज स्वच्छता से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News