उत्तराखंड उपचुनाव में 2022 के मुकाबले मतदान प्रतिशत में आई गिरावट, मंगलौर में 69.74% तो बदरीनाथ में 51.43 % हुई वोटिंग

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 02:54 PM (IST)

देहरादूनः बीते दिन बुधवार को बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव सम्पन्न हुआ। उपचुनाव के दौरान कई मतदान केंद्रों पर हंगामा और मारपीट के बावजूद, मंगलौर विधानसभा का उपचुनाव समाप्त हो गया। जिला निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक इस उपचुनाव में बद्रीनाथ और मंगलौर में 2022 के मुकाबले मतदान प्रतिशत में काफी गिरावट आई है।

 मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में 69.74 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। वहीं बदरीनाथ विधानसभा में 51.43 प्रतिशत मतदान हुआ। विधानसभा चुनाव 2022 में मंगलौर में 75.95 प्रतिशत और बदरीनाथ में 65.65 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था। अब 13 जुलाई को वोटों की गिनती होगी।

बता दें कि मंगलौर सीट बसपा विधायक के निधन के बाद से खाली हुई थी, जबकि बदरीनाथ सीट कांग्रेस विधायक के भाजपा में शामिल हो जाने से खाली थी। बद्रीनाथ में भाजपा के राजेंद्र भंडारी और कांग्रेस उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला के बीच सीधा मुकाबला हुआ। भुटोला कानून में स्नातकोत्तर हैं और चमोली जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष हैं। अन्य उम्मीदवारों में सैनिक समाज पार्टी के हिम्मत सिंह नेगी और पूर्व पत्रकार नवल किशोर खली शामिल हैं। वहीं मंगलौर सीटपर इस बारर  बसपा ने अंसारी के बेटे उबेदुर रहमान को कांग्रेस उम्मीदवार काजी मोहम्मद निजामुद्दीन के खिलाफ मैदान में उतारा है। उधर, भाजपे ने गुज्जर नेता करतार सिंह भड़ाना को ्अपना उम्मीदवार बनाया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News