टिहरी: आदमखोर तेंदुए के हमले में एक बालिका की मौत से दहशत का माहौल,सुरक्षा की दृष्टि से सभी स्कूल बंद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 09:59 AM (IST)

टिहरीः उत्तराखंड के टिहरी में 13 वर्षीय बालिका पर आदमखोर तेंदुए के हमले में मौत के बाद अभी भी दहशत का माहौल बना हुआ है। दरअसल, आदमखोर तेंदुआ वन विभाग की पकड़ में नहीं आया है। इसके चलते लोगों में दहशत फैली हुई है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर जनपद के सभी स्कूल बंद कर दिए गए है। साथ ही प्रशासन ने सभी को सतर्क रहने की अपील की है।

दरअसल,टिहरी वन प्रभाग की भिलंगना रेंज में बीते शनिवार को एक आदमखोर तेंदुए ने हमला कर एक किशोरी की हत्या कर दी थी। वहीं इस घटना के दो दिन बाद स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी विद्यालय बंद कर दिए गए है। इसके साथ ही वन विभाग भी आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। लेकिन अभी तक विभाग को सफलता नहीं मिली है। ऐसे में लोगों पर तेंदुए का खतरा मंडरा रहा है।

बता दें कि बीते शनिवार को यह घटना कोट महर गांव में शाम करीब साढ़े चार बजे हुई थी। जहां 13 वर्षीय साक्षी खेलने जाने के लिए अपने घर से बाहर निकली और झाड़ियों में घात लगाए बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर वन विभाग ने तेंदुए को गोली मारने के लिए क्षेत्र में दो ‘शूटर' तैनात किए हैं। तेंदुए की गतिविधियों का पता करने के लिए क्षेत्र में आठ कैमरा ट्रैप और पिंजरे भी लगाए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News