हेमंत नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम का खेल मंत्री रेखा आर्य ने किया लोकार्पण, खेल मैदान का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 04:07 PM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित हेमंत नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम का खेल मंत्री रेखा आर्य ने लोकार्पण किया। इस दौरान खेल मंत्री ने खेल मैदान का निरीक्षण भी किया। यह मैदान जनपद का बहुआयामी और बहु उपयोगी पहला खेल मैदान है, जिसमें रात्रि में भी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।  बता दें कि यह स्टेडियम लगभग साढ़े चार करोड़ की लागत से बना हुआ है। 

इस दौरान रेखा आर्य ने कहा कि  हेमंत नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम का जीर्णोद्धार हो जाने से यहां की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। साथ ही युवा प्रतिभा निखर कर सामने आएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लंबे समय से गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज की मांग को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा चंपावत के लोहाघाट में गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण कराए जाने की तैयारी की जा रही है, जो जल्दी ही अपने अस्तित्व में आ जाएगा। इसके बाद प्रदेश की बालिकाओं को अपनी प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिलेगा।

वहीं खेल मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार युवा प्रतिभाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रयासरत है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News