अल्मोड़ा में अगस्त क्रांति की वर्षगांठ पर निकाली गई सम्मान यात्रा, शहीदों व सेनानियों को किया नमन

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 01:51 PM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के अल्मोड़ा में स्वतंत्रता सेनानी एवं उत्तराधिकारी संगठन ने अगस्त क्रांति की वर्षगांठ पर स्वतंत्रता सेनानी सम्मान यात्रा निकाली। यह तिरंगा यात्रा माल रोड में स्थित जीबी पंत पार्क से लेकर चौघानपाटा गांधी पार्क तक निकाली गई। इस यात्रा के दौरान शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए नमन किया गया। इसमें अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी व निवर्तमान पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी भी मौजूद रहे।

स्वतंत्रता सेनानी सम्मान यात्रा के सम्पूर्ण होने पर गांधी पार्क में सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान भारत की आजादी के संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान मौके पर मौजूद सभी वक्ताओं ने कहा कि स्वाधीनता संग्राम के अंतिम आंदोलन के रूप में ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था। आज यानी 9 अगस्त को उन सभी महान विभूतियों को याद करने का दिन है।

वहीं इस अवसर पर विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में अल्मोड़ा जनपद का अपना विशेष योगदान रहा है। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने आजादी के संग्राम में हिस्सा लिया। इन स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को आजाद करवाने के लिए अहम भूमिका निभाते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News