"नशे के खिलाफ होगा कड़ा एक्शन"... अल्मोड़ा के नवनियुक्त DM ने विकास कार्यों को लेकर बताई प्राथमिकताएं

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 01:39 PM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड में अल्मोड़ा के नवनियुक्त डीएम आलोक कुमार पांडेय ने बीते बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में प्रेस वार्ता की। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिले में विकास कार्यों को लेकर अपनी प्राथमिकताएं बताई। साथ ही जिले को नई बुलंदियों पर ले जाने की बात कही।

बता दें कि बीते बुधवार को अल्मोड़ा के नवनियुक्त डीएम आलोक कुमार पहली बार पत्रकारों से रूबरू हुए। इसमें डीएम आलोक कुमार पांडे ने अल्मोड़ा में आर्थिक, संस्कृत, कृषि और विकास के साथ जिले के विकास के कामों को प्राथमिकता बताया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डीएम आलोक कुमार पांडे ने कहा कि अल्मोड़ा में संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए काम किया जाएगा। साथ ही जिले में बंदर, सूअर व अन्य जंगली जानवरों से आम आदमियों को हो रहे नुकसानों को देखते हुए एक्शन लिया जाएगा। वहीं डीएम ने आगे कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए जिले में कोल्ड स्टोरेज बनाने के साथ बाजार की व्यवस्था के लिए काम किया जाएगा। इसी के साथ नगर को सुरक्षित बनाने के लिए ड्रेनेज व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम किया जाएगा, जबकि नशे के खिलाफ कड़ा एक्शन होगा।

डीएम आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि अगले वर्ष से ऐतिहासिक व पौराणिक मां नंदा देवी मेले का विस्तारीकरण करते हुए मेले को पर्यटन से जोड़ने का प्रयास भी किया जाएगा। स्थानीय जनप्रतिनिधियों, मंदिर समिति, संस्कृति प्रेमियों व अन्य प्रबुद्धजनों से इस संबंध में बातचीत कर मेले से तीन महीने पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News