Uttarakhand News... धन सिंह रावत ने हल्द्वानी में 48 शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 04:15 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने हल्द्वानी में शनिवार को 48 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किे। उत्कृष्ट राजकीय बालिका इंटर कालेज हल्द्वानी में आयोजित कार्यक्रम में रावत ने कहा कि अगस्त, 2024 तक सभी स्कूलों में 3000 शिक्षकों की नियुक्ति कर दी जाएगी।

प्रारंभिक स्कूलों में इसी के साथ शत प्रतिशत नियुक्ति हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभिन्न संवर्गों में लगभग 11000 पद रिक्त हैं, जिन पर उनकी सरकार वर्तमान शिक्षण सत्र में नियुक्ति कर देगी। इसी के साथ ही 2500 चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर भी दिसंबर अंत तक अंतिम नियुक्तियां कर दी जाएंगी। उन्होंने आगे कहा कि सहायक अध्यापक के 1500, प्रधानाचार्य के 650, डायट के 624, समग्र शिक्षा के तहत 1500 पदों पर भी शीघ्र नियुक्ति कर दी जाएगी।

वहीं शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार का संकल्प है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को पूर्ण साक्षर प्रदेश बनाना है। इसी के साथ सरकार का प्रयास है कि प्रारंभिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं को दुरूस्त किया जाए। इसके तहत विद्यालय भवनों, कक्षाओं, फर्नीचर, पेयजल व्यवस्था, विद्युतीकरण, भोजन और शौचालय आदि को ठीक किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News