हरिद्वार में टैंकरों से तेल चोरी का भंडाफोड़, डिप्टी कलेक्टर ने छापा मारकर पकड़ा रंगे हाथ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 08:37 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में हरिद्वार के थाना श्यामपुर क्षेत्र में टैंकर से तेल चोरी के खेल का पर्दाफाश हुआ है। दरअसल, जिले के तेज तर्रार अफसर डिप्टी कलेक्टर मनीष सिंह ने चिड़ियापुर में दो टैंकरों से तेल चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। वहीं, इस पूरे मामले में जिले के दो अफसरों की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। हैरानी की बात यह है कि तेल चोरी का खेल लंबे समय से चल रहा था। लेकिन आपूर्ति विभाग कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है।

दरअसल,जिलाधिकारी कर्मेद्र सिंह को पिछले कुछ दिन से सूचना मिल रही थी कि नजीबाबाद राजमार्ग पर बीपीसीएल के टैंकरों से तेल चोरी कर बाजार में बेचा जा रहा है। इसके चलते उन्होंने डिप्टी कलेक्टर मनीष सिंह को पूरे मामले के खुलासे के निर्देश दिए थे। इसी बीच डिप्टी कलेक्टर मनीष सिंह ने छापा मारकर दो टैंकरों से तेल निकालते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। लेकिन मौके पर तेल निकाल रहे लोग अपने अपने दोपहिया वाहन छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान मौके पर टैंकरों के चालक क्लीनर ने पूरा सीन दोहराया कि किस तरह से तेल चोरी किया जाता है और फिर कैसे गैंग से जुड़े लोग उसे बाजार में उतार देते है।

बता दें कि जहां पर टैंकरों से तेल चोरी का खेल चल रहा था, वह इलाका उत्तर प्रदेश के बॉर्डर से लगा हुआ है। इसके साथ ही संभवत चोरी किया हुआ तेल वहां भी ले जाया होगा। इसके अतिरिक्त टैंकरों से तेल चोरी करने वाला यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News