हल्द्वानी के MB इंटर कॉलेज में कुमाऊं द्वार महोत्सव की शुरुआत, मैथिली ठाकुर के सुंदर भजनों व लोकगीतों ने बांधा समा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 10:35 AM (IST)

हल्द्वानी : उत्तराखंड में हल्द्वानी के एमबी (MB) इंटर कॉलेज ग्राउंड में पांच दिवसीय कुमाऊं द्वार महोत्सव की शुरुआत हो गई है। बता दें कि बीती देर रात महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। वहीं इस महोत्सव की पहली शाम प्रख्यात गायिका मैथिली ठाकुर के नाम रही। इस दौरान कार्यक्रम में मैथिली ने अपने सुंदर भजनों व लोकगीतों के साथ समा बांध दिया।

मैथिली को सुनने हजारों की संख्या में जुटे लोग
जानकारी के अनुसार हल्द्वानी में 5 दिवसीय कुमाऊं द्वार महोत्सव प्रारंभ हो गया है। वहीं इस कार्यक्रम की पहली शाम में मैथिली ठाकुर ने अपने सुंदर भजनों और कुमाऊंनी व गढ़वाली लोकगीतों को सुना कर कार्यक्रम में पहुंचे दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं,5 दिनों तक चलने वाले कुमाऊं द्वारा महोत्सव में उत्तराखंड के एक दर्जन से भी अधिक लोक गायक अपनी-अपनी प्रस्तुतियां देंगे। साथ ही देर रात तक चले कार्यक्रम में मैथिली ठाकुर को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए।

"देवभूमि में प्रस्तुति देना मैथिली के लिए सौभाग्यपूर्ण"
वहीं इस मौके पर मैथिली ठाकुर ने कहा कि देवभूमि के लोगों के सामने अपनी प्रस्तुति देने का मौका मिलना उनके लिए सौभाग्य की बात है। मैथिली ने कहा कि उत्तराखंड से उनका काफी लगाव है। इसी बीच इस कार्यक्रम के माध्यम से देवभूमि के लोगों से मुलाकात कर उन्हें अच्छा लग रहा है। इसी के साथ ही मैथिली ठाकुर ने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति की पहचान पूरे देश दुनिया में की जाती है।

"उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाएं लोग"
इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि पहुंचे नैनीताल उधम सिंह नगर बीजेपी सांसद अजय भट्ट ने कहा कि हमारी संस्कृति बहुत समृद्ध है। सांसद ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को चाहिए कि वह इस संस्कृति को आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि आज के समय में लोग अपनी सभ्यता से दूर होते जा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपने कल्चर को सीखें और उसे आगे बढ़ाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News