मिलावटी पनीर की सूचना पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापेमारी, जांच के लिए भेजा सैंपल

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 02:11 PM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड में रूड़की के पिरान कलियर में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने एक स्टोरेज गोदाम पर मिलावटी पनीर की सूचना पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान दस कुंतल पनीर टीम को बरामद हुआ। वहीं टीम के द्वारा सेंपल जाँच के लिए भेजा गया है।

दरअसल, त्योहारों के सीजन को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग व पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि नई बस्ती पिरान कलियर में एक स्टोरेज गोदाम पर मिलावटी पनीर लाया जा रहा है। वहीं इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुँची। इस दौरान टीम ने नई बस्ती से एक स्टोरेज गोदाम और एक मेक्स गाड़ी से करीब दस कुंतल पनीर बरामद किया। साथ ही इसकी सूचना खाद्दय सुरक्षा विभाग को दी। जिस पर जिला खाद्दय सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी व खाद्दय सुरक्षा निरीक्षक योगेंद्र पांडेय ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर दस्तावेजो की जांच की। इस चेकिंग के दौरान लाइसेंस चौहान डेयरी रहमतपुर के नाम से पाया गया। इसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पनीर का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं।

जिला खाद्दय सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी ने बताया कि पुलिस ने सूचना के अधार पर छापेमारी के दौरान गाड़ी और स्टोरेज गोदाम से दो अलग अलग सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिया है। इसके अतिरिक्त जांच रिपोर्ट आने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News