रुद्रपुर के पीपल पड़ाव रेंज में लकड़ी तस्करों और वनकर्मियों में मुठभेड़, फायरिंग में रेंजर समेत 4 लोग घायल

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 01:27 PM (IST)

उधम सिंह नगर: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से एक बड़ी खबर सामने आई है। इसमें तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर की पीपल पड़ाव रेंज में वन तस्करों व वन कर्मियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान रेंजर समेत 4 लोग फयरिंग के छर्रो से घायल हो गए। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के जिला अस्पताल रुद्रपुर में भर्ती कराया  तथा मुठभेड़ वाले स्थान पर पुलिस ने वन तस्करों को दबोचने के लिए अभियान चला दिया है। इस घटना की सूचना मिलते ही नवनियुक्त एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने भी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

दरअसल,यह घटना बीते शुक्रवार की देर शाम में हुई है। जहां रोजाना की तरह बीती देर सांय में तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर की पीपल पड़ाव रेंज में गश्त पर थे। इस दौरान पेड़ों को काटने आए तस्करों व रेंजर के साथ आए वन कर्मियों के बीच मुठभेड़ हो गई। वहीं वन तस्करों ने अपने आप को घिरा हुआ देखते हुए रेंजर समेत वन कर्मियों पर फायरिंग कर दी। इसी बीच अपना बचाव करते हुए वन कर्मियों ने भी फायरिंग कर दी। इस दौरान काफी देर तक चली फायरिंग में पीपल पड़ाव के रेंजर रूप नारायण गौतम और 3 वनकर्मियों को छर्रे लग गए। वन क्षेत्र में फायरिंग की सूचना मिलते ही विभाग में हड़कंप मच गया।

वहीं इस घटना के बाद तत्काल रूप उमेश तिवारी प्रभागीय वनाधिकारी,तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर, एसडीओ शशिदेव, एसओजी प्रभारी कैलाश तिवारी समेत भारी तादात में पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई। इसमें पीपल पड़ाव रेंज अफसर रूप नारायण गौतम व 3 वन कर्मियों  को रुद्रपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा आरोपियों की धरपकड़ के लिये पुलिस ने कांबिंग शुरू कर दी है। इसके अतिरिक्त ऊधम सिंह नगर के नवनियुक्त एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल जाना और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News