धन सिंह रावत ने झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश, कहा- बेहतर स्वास्थ्य व शिक्षा सरकार की प्राथमिकता

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 02:08 PM (IST)

काशीपुर/नैनीताल: उत्तराखंड के शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने रविवार को कहा कि बेहतर शिक्षा व बेहतर स्वास्थ्य सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए बजट की कोई कमीं नहीं है। उच्च शिक्षा मंत्री ने यह बात काशीपुर में स्वास्थ्य विभाग, राजकीय मेडिकल कालेज, खाद्य एवं औषधि प्रशासन, सहकारिता, उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा के जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कही। 

झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश 
रावत ने जिले में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ढाबे व होटल के लोगों से बैठक करें व उन्हें गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री उपयोग करने हेतु जागरूक करने के निर्देश दिए साथ ही उन्हें मिलेट्स का भोजन में उपयोग के प्रति जागरूक करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की बात करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थियों के लिए पुस्तकों और पठन-पाठन सामग्री का पूर्ण प्रबंध होना चाहिए। उन्होंने बाजपुर व नानकमत्ता में कालेज निर्माण के लिए अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से रूचि लेने व शीघ्र भूमि चिन्हित कर डीपीआर बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने जिलाधिकारी उदयराज सिंह से फोन पर वार्ता करते हुए बाजपुर डिग्री कॉलेज के लिए चिन्हित कि गई भूमि से कब्जा हटाने के निर्देश दिए। 

"नर्स व एएनएम के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा" 
मंत्री धन सिंह रावत ने चिकित्सकों की कमी पर कहा कि 500 चिकित्सकों की नियुक्ति का अधियाचन भेज दिया गया है। जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने ऊधम सिंह नगर जिले में जल्द ही 30 चिकित्सकों की व्यवस्था करने की बात कही और कहा कि नर्स व एएनएम के रिक्त पद भी शीघ्र भर दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में 3 यूनिट ऐसी बनाये जिसमें सभी चिकित्सक उपलब्ध रहें। उन्होंने निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज की प्रगति की समीक्षा भी की तथा बेहतर कार्य के लिए डा. के एस शाही के बेहतर कार्य की सराहना की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News