देहरादूनः DM ने शहर में सफाई व्यवस्था का किया स्थलीय निरीक्षण,अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 11:42 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी के जिलाधिकारी सविन बंसल ने शहर की सफाई व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। वहीं इस निरीक्षण के दौरान डीएम ने कूड़ा उठान व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर कई खामियां सामने आने पर डीएम ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

प्राप्त सूचना के मुताबिक जिलाधिकारी ने देहरादून शहर में स्थित घंटाघर से सर्वे चौंक,सहस्त्रधारा रोड भगत सिंह कॉलोनी,माता मंदिर रोड समेत कारगी चौक का निरीक्षण किया। इसी के साथ ही डीएम ने कूड़ा उठान व्यवस्थाओं का जायजा भी जायजा लिया। वहीं इस निरीक्षण के दौरान 14 वाहन खड़े पाए गए। इसमें से चार वाहन खराब एवं 11 वाहन समय पर नहीं निकले थे। ऐसे में डीएम ने अधिकारियों को खराब वाहनों की मरम्मत कराने एवं संबंधित कंपनियों की आरसी काटने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही निर्धारित समय पर कूड़ा कलेक्शन के लिए ना निकलने वाले वाहनों पर पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए।

बता दें कि वर्कशॉप में 18 वाहन निकासी स्थल पर मिले। इसके चलते डीएम ने वाहन के अनुसार पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त वाहन के मूवमेंट के सत्यापन के लिए कर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News