हरिद्वार में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान जारी, पुनर्वास विभाग की जमीन पर बनी मजार को किया ध्वस्त

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 03:53 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में जिला प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान जारी है। इसी बीच हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र में पुनर्वास विभाग की जमीन पर बनी मजार पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया है। वहीं इस कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

प्राप्त सूचना के मुताबिक हरिद्वार के हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र में पुनर्वास विभाग की भूमि पर अवैध मजार बनी थी। जहां अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आज यानी 19 अक्टूबर को प्रशासन ने अवैध कब्जे की नीयत से बनाई गई मजार को ध्वस्त कर दिया है। बताया गया कि इससे पूर्व संबंधित मामले में नोटिस भेजा गया था। इसके चलते अवैध रूप से सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले व्यक्ति इस जमीन के दस्तावेज नहीं दिखा पाए। जिससे यह साबित हो चुका था कि मजार का निर्माण अवैध भूमि पर किया गया है। वहीं इस मामले में जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मजार को ढाह दिया है।  

बता दें कि इस कार्रवाई से पूर्व जिला प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया। साथ ही क्षेत्र में आवाजाही पर रोक लगा दी। इसके अतिरिक्त करीब दो घंटे में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूरी की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News