अभी तक 38 लाख श्रद्धालु चारधाम दर्शन के लिए पहुंचे, मानसून थमते ही उमड़ा भक्तों का सैलाब

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 10:32 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में मानसून के थमने के साथ ही चारधाम यात्रा में फिर से तेजी आ गई है। इसके चलते अभी तक 38 लाख श्रद्धालु चारधाम दर्शन के लिए पहुंचे है। वहीं राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा के लिए यात्रा मार्ग पर बड़े पैमाने पर इंतजाम किए हैं।  

जानकारी के अनुसार बीती 30 सितंबर को 20 हजार 497 श्रद्धालु चारधाम के दर्शन करने पहुंचे । वहीं प्रदेश में मानसून थमने के कारण लोगों को जहां भारी राहत मिली है। वहीं चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा करने का अवसर मिल रहा है। इसमें लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। बताया गया कि अब तक इस सीजन में पवित्र चारधाम की यात्रा पर 38 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंच चुके हैं। इस दौरान सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए पार्किंग स्थल,सीसीटीवी कैमरे,पर्यटन सहायता केंद्र और स्वास्थ्य सेवाओं के तहत एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था की है।

गौरतलब 31 जुलाई की रात केदारघाटी में आई भीषण आपदा ने यात्रा को कुछ समय के लिए प्रभावित किया था। लेकिन सरकार ने तेजी से राहत कार्य शुरू कर दिया। इसके अतिरिक्त आपदा से निपटने के लिए सरकार की तत्परता की यात्रियों ने सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News