अल्मोड़ा में सड़कों की हालत बदहाल, जगह-जगह बने गहरे गड्ढे; अनदेखी कर रहा विभाग

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 11:50 AM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के अल्मोड़ा में सड़कों की हालात बदहाल बनी हुई हैं, जिस कारण बारिश में दोपहिया वाहनों का चलना मुश्किल हो रहा हैं। इसके साथ सड़कों में डेढ़ से दो फिट तक गहरे गढ्ढे बने हुए हैं। वहीं सड़कों की इस खराब स्थिती के कारण दुपहिया वाहन चालकों को आवाजाही में तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन विभाग इन सभी परिस्थितियों को अनदेखा कर रहा है।

दरअसल, अल्मोड़ा में सड़कों की हालत बेहद खराब पाई जा रही है। इसके चलते सड़कों में डेढ़ से दो फीट तक गहरे गढ्ढे बने हुए हैं। बारिश के दिनों में इन गड्ढों में पानी भर जाने से दुपहिया वाहनों के लिए ये जानलेवा साबित हो रहे हैं। इन गहरे गढ्ढों के कारण कई बार दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं, लेकिन विभाग आंख मूंद कर बैठा है। साथ ही सड़क किनारे बनी नालियों की बात करें तो नालियां पूरी तरीके से बंद पड़ी है। इन नालियों में झाड़ियां और घास उगी हुई हैं, इसमें बारिश का पानी नालियों में न जाकर रोड में बह रहा है। इसके कारण रोड लगातार खराब हो रही है।

वहीं इस मामले में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जीवन सिंह ह्यांकी का कहना है कि उन्होंने संबंधितों को नालियों को साफ करवाने के साथ-साथ सड़क के गड्ढों को भरकर सड़क की मरम्मत करने के लिए निर्देशित किया है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक वर्षा काल के बाद सड़क के गड्ढों में डामर कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News