Roorkee:शमशान घाट में जल रही चिता के ऊपर भरभराकर गिरी छत, लोगों में अफरा-तफरी का माहौल

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 01:55 PM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड के रूड़की में से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसमें क्षेत्र में जलती चिता के ऊपर चिता स्थान की छत भरभरा कर गिर गई। दरअसल, हादसा उस समय हुआ जब चिता में अग्नि लगाकर लोग बाहर निकल रहे थे। गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया। लेकिन ऐसा हादसा होने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। वहीं इस घटना के बाद चिता के ऊपर से मलबे को हटाया गया और दोबारा से चिता में अग्नि दी गई।

जानकारी के अनुसार रूड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के निवासी अजय कुमार उर्फ काला नामक व्यक्ति पिछले काफी समय से बीमार चल रहा था। बताया गया है कि बीते बुधवार को अजय कुमार की लंबी बीमारी के चलते मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने अपने रिश्तेदारों को अजय कुमार की मौत की जानकारी दी। वहीं मौत की खबर मिलने के बाद रिश्तेदार भी पहुंच गए। इसके बाद अंतिम संस्कार की तैयारी की गई। साथ ही मृतक के परिजन व रिश्तेदार और ग्रामीण मृतक को अंतिम संस्कार के लिए गांव के ही शमशान घाट स्थित भूमि पर ले गए। इस दौरान जैसे ही चिता में अग्नि देकर परिजन और ग्रामीण अंतिम संस्कार कर निकलने लगे तो उसी समय चिता स्थल की छत अचानक भरभरा कर चिता के ऊपर गिर गई।

वही हादसा होने से मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि जिस समय हादसा हुआ उस समय मौके पर मृतक के अलावा कोई नहीं था,अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इसके बाद लोगों द्वारा जलती हुई चिता के ऊपर गिरे मलबे को हटाया गया और उसके बाद दोबारा चिता में अग्नि दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News