उत्तराखंड में बारिश ने मचाया हाहाकार, तेजी से बढ़ रहा नदियों का जलस्तर, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 12:38 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। राज्य में बारिश के चलते तबाही का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में  तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं लगातार बारिश होने के कारण जलस्तर बढ़ने से नदियां उफान पर है। मैदानों से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों तक रास्ते प्रभावित हो रहे है। जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। राज्यवासियों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

PunjabKesari

इन जिलों में तेज बारिश होने की आशंका
वहीं प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज यानी सोमवार को तेज बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत जिले में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

PunjabKesari

लगातार बारिश से नदियां उफान पर
उत्तराखंड में लगातार बारिश होने से अलकनंदा, मंदाकिनी, काली और गंगा समेत सभी नदियां उफान पर है। नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।आपदा प्रबंधन ने नदियों के किनारे रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है। राज्य में ऐसी खतरनाक स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन और आपदा कंट्रोल रूम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।
 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News