हरिद्वार जेल से फरार कैदी रामकुमार हरियाणा से गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 11:32 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। दरअसल, पुलिस ने हरिद्वार जिला कारागार से फरार एक विचाराधीन कैदी रामकुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही दूसरे फरार कैदी पंकज की तलाश अभी भी जारी है। बता दें कि पुलिस ने अपराधी रामकुमार को हरियाणा के जगाधरी से गिरफ्तार कर सफलता हासिल की है। वहीं, आज पुलिस विचाराधीन कैदी को हरिद्वार जिला कारागार वापस ले जाएगी।

दरअसल, बीती 11 अक्टूबर को हरिद्वार जिला कारागार में चल रही रामलीला के दौरान दो कैदियों के भागने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस दौरान कारागार में एक सीढ़ी लगी हुई थी, जहां से दोनों कैदी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार जेल से फरार हुआ एक कैदी पंकज वाल्मीकि गैंग का है और हत्या के मामले में सजा काट रहा था। साथ ही दूसरा आरोपी रामकुमार किडनैपिंग के मामले में जेल में था। इस घटना के बाद प्रशासन के द्वारा दोनों फरार कैदियों की तलाश के लिए एसआईटी (SIT) गठित कर दी गई। इस के चलते पुलिस लगातार इन कैदियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही थी। इसी कड़ी में बीती 25 अक्टूबर को जगाधरी पुलिस ने एक फरार कैदी रामकुमार को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इसकी जानकारी हरिद्वार पुलिस को दी गई है।

बता दें कि आरोपी कैदी हरियाणा के जगाधरी में भेस बदल कर रह रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसकी पहचान हाथ पर लिखे रामकुमार-हिमानी नाम से की है। इसके साथ ही पुलिस ने संबंधित की फोटो भी हरिद्वार पुलिस को भेजी। जहां यह साबित हो गया कि यह अपराधी हरिद्वार जिला कारागार से फरार कैदी रामकुमार ही है। वहीं, पुलिस दूसरे कैदी की खोज में भी जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News